Kalyan Jewellers:Q3FY25 में 39% आय वृद्धि दर्ज की, शेयरों में आई 4% की तेजी!

नई दिल्ली, 8 जनवरी 2025 – ज्वैलरी क्षेत्र की अग्रणी कंपनी Kalyan Jewellers ने वित्त वर्ष 2024-25 की तीसरी तिमाही (Q3FY25) के लिए अपने तिमाही बिजनेस अपडेट जारी किए हैं। कंपनी ने इस तिमाही में बेहतरीन प्रदर्शन किया है, जिससे इसके शेयर बाजार में सकारात्मक प्रतिक्रिया देखने को मिली। प्रस्तुत हैं इस अपडेट की मुख्य बातें।

कुल आय में 39% की वृद्धि

Kalyan Jewellers ने अपनी कुल आय में 39% की शानदार वृद्धि दर्ज की है, जो पिछले वर्ष की इसी अवधि के मुकाबले काफी बेहतर रही।

भारत में प्रदर्शन

  • भारतीय बाजार में आय में 41% की वृद्धि हुई।
  • यह वृद्धि मुख्य रूप से त्योहारों और शादी के सीजन में सोने और हीरे की ज्वेलरी की मजबूत मांग के कारण हुई।
  • समान स्टोर बिक्री (SSSG) में 24% की वृद्धि दर्ज की गई।

अंतर्राष्ट्रीय बाजार में प्रदर्शन

  • मध्य पूर्व में आय में 22% की वृद्धि हुई।
  • अंतर्राष्ट्रीय कारोबार ने कुल आय में लगभग 11% का योगदान दिया।

विस्तार योजनाएं

Kalyan Jewellers ने इस तिमाही में 24 नए शोरूम भारत में और 23 नए शोरूम अपने डिजिटल प्लेटफॉर्म ‘कैंडरे’ के तहत खोले।

  • आने वाले वित्त वर्ष (FY26) में कंपनी 170 नए शोरूम खोलने की योजना बना रही है।
  • इनमें से:
    • 75 शोरूम गैर-दक्षिण भारतीय बाजारों में।
    • 80 शोरूम कैंडरे ब्रांड के तहत।
    • शेष शोरूम अंतर्राष्ट्रीय बाजारों में।

शेयर बाजार की प्रतिक्रिया

कल्याण ज्वेलर्स के मजबूत प्रदर्शन का असर इसके शेयरों पर भी पड़ा।

  • मंगलवार, 7 जनवरी 2025 को कंपनी के शेयर 4% तक उछलकर 745 रुपए के उच्चतम स्तर पर पहुंचे।
  • हालांकि, मुनाफावसूली के कारण स्टॉक में थोड़ी गिरावट आई और यह 722.55 रुपए पर बंद हुआ।

बॉटम लाइन पर नजर

यह अपडेट सिर्फ बिजनेस की जानकारी है, जबकि कंपनी की प्रॉफिट और मार्जिन की वास्तविक स्थिति इसके आधिकारिक तिमाही परिणाम आने के बाद ही स्पष्ट होगी।
टाइटन और कल्याण ज्वेलर्स दोनों के बिजनेस अपडेट से यह साफ है कि इस तिमाही में ज्वैलरी सेगमेंट में मजबूत डिमांड रही है।

निष्कर्ष

Kalyan Jewellers ने Q3FY25 में मजबूत आय वृद्धि, सफल विस्तार योजनाओं और बेहतर अंतर्राष्ट्रीय प्रदर्शन के साथ अपनी स्थिति को और मजबूत किया है। निवेशकों की नजर अब कंपनी के आधिकारिक तिमाही परिणामों पर होगी।

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